कांग्रेस के बागी विधायक राठखेड़ा की पुत्री ने ससुराल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

3 साल पहले राजस्थान के बारां जिले में हुई थी शादी 
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के बागी विधायक रहे सुरेश राठखेड़ा की पुत्री ज्योति धाकड़ ने राजस्थान के बारां जिले के ग्राम बांसखेड़ा में स्थित अपनी ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ज्योति के पिता सुरेश राठखेड़ा इन दिनों कांग्रेस के उन 22 बागी विधायकों में शामिल हैं, जो कर्नाटक के बैंगलुरू में हैं। 
उन्होंने सिंधिया के समर्थन में 9 मार्च को अपना इस्तीफा दे दिया था और कल रात में ही विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने उनका इस्तीफा स्वीकार किया था। ज्योति की शादी तीन साल पहले ही हुई थी और उनके पति जयसिंह मेहता बारां जिले के कैलवाड़ा के सरकारी अस्तपाल में पदस्थ हैं। मृतिका ज्योति ने क्यों फांसी लगाई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। उनके एक 2 साल की पुत्री है। राजस्थान पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा की पुत्री ज्योति धाकड़ का विवाह 3 वर्ष पूर्व बारां के ग्राम बांसखेड़ा गांव में रहने वाले डॉ. जयसिंह मेहता से हुआ था। इस दौरान ज्योति ने एक बेटी को भी जन्म दिया। जिसकी आयु अभी महज 2 वर्ष ही है। बीती रात्रि किसी अज्ञात कारण के चलते ज्योति ने घर में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली है। जिसकी जानकारी आज सुबह परिजनों को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचित कर दिया। वहीं शिवपुरी में रहने वाले उसके मायके पक्ष के लोगों को भी घटना की जानकारी लगी तो वह कैलवाड़ा के लिए रवाना हो गए। जहां ज्योति का पीएम चल रहा था। 
समय की बलिहारी : एक ही रात में बेटी के साथ-साथ गई विधायकी
एक ही रात में बागी विधायक सुरेश राठखेड़ा की दुनिया बदल गई। यह वक्त की बलिहारी है कि जिस रात उनका विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकी से इस्तीफा स्वीकार किया। उसी रात उनकी पुत्री ने आत्महत्या कर ली। हालांकि दोनों घटनाओं के बीच कोई संबंध नहीं है। सुरेश राठखेड़ा ने 2017 में अपनी पुत्री का विवाह बारां जिले में एक सम्पन्न परिवार में किया।  वह इस बात से खुश थे कि उनकी पुत्री अच्छे परिवार में गई है और उनकी यह खुशी विधायक बनने के बाद दोगुनी हो गई। लेकिन कल रात यह दोहरी खुशी दोहरे दुख में तब्दील हो गई। 
परिजनों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप 
ज्योति की आत्महत्या करने का समाचार सुनकर पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा के भाई मस्तराम, देवेंद्र, सिरनाम, सुरेश और परिवारिक मित्र राजेंद्र पिपलौदा, बंटी शर्मा आदि बांसखेड़ा गंाव पहुंचे। उनका आरोप है कि उनकी पुत्री ज्योति की हत्या की गई है। उन्होंने अपने दामाद डॉ. जयसिंह पर आरोप लगाया कि वह शराब पीकर घर आता था और उनकी पुत्री की पिटाई करता था। उसकी हत्या कर उसकी लाश को पंखे पर लटका दिया गया। ताकि आत्महत्या का रूप दिया जा सके। पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा बैंगलुरू से विशेष विमान से झालावाड़ पहुंचे और जहां से वह बांसखेड़ा गांव के लिए रवाना हो गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Comments