बोर्ड परीक्षा: नवपदस्थ सहायक संचालक सहित डीपीसी ने किया केन्द्रों का निरीक्षण

12वी के भूगोल सहित चार विषयों की परीक्षा में शामिल हुए 8 हजार 552 परीक्षार्थी 




शिवपुरी।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाएं अंतिम दौर में हैं। 10 वी की परीक्षाएं 28 फरवरी को समाप्त हो चुकी हैं तो वहीं 12 वी की परीक्षाओं के क्रम में शनिवार को भूगोल, किरोप प्रोडक्शन एण्ड हर्टीकल्चर, स्टिल लाइफ एण्ड डिजाइन सहित शरीर रचना क्रिया विज्ञान एवं स्वास्थ्य विषय के प्रश्रपत्र 68 में से 61 केन्द्रों पर आयोजित हुआ। जिला परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि इन चारों विषयों में कुल 8 हजार 918 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 8 हजार 552 परीक्षा में शामिल हुए जबकि 366 गैरहाजिर रहे। सबसे ज्यादा 106 परीक्षार्थी पिछोर के केन्द्रों पर जबकि सबसे कम 2 परीक्षार्थी खनियांधाना के केन्द्रों पर गैरहाजिर रहे। सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हाल ही में पदस्थ सहायक संचालक शालिनी दिनकर सहित डीपीसी ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में अब 4 एवं 5 मार्च को 12 वी के प्रश्रपत्र आयोजित होने हैं। 

शहर से गांव तक के केन्द्रों का हुआ निरीक्षण

शनिवार को डीपीसी विवेक श्रीवास्तव की टीम ने शहर के उत्कृष्ट उमावि क्रमांक 1, उमावि क्रमांक 2, हाईस्कूल फिजीकल कॉलोनी व आईटीएस झींगुरा के बाद शिवपुरी ग्वालियर हाईवे पर स्थित ग्रामीण अंचल के एकीकृत मावि इंदरगढ़ का निरीक्षण किया, वहीं सहायक संचालक शालिनी दिनकर ने अपनी टीम के साथ शहर के कन्या उमावि आदर्श नगर, गुरूनानक उमावि, कन्या उमावि कोर्ट रोड, उत्कृष्ट उमावि क्रमांक 1, उमावि क्रमांक 2, व्हीटीपी उमावि, बालशिक्षा निकेतन, शिक्षा भारती बाल निकेतन, उमावि हैप्पीडेज, मॉडल सीएमराइज सहित 10 केन्द्रों का निरीक्षण किया। सभी केन्द्रों पर परीक्षा व्यवस्थित संचालित मिली। 

बड़ौदी सड़क स्कूल का सहायक संचालक ने किया निरीक्षण

इधर परीक्षा के बाद सहायक संचालक जिला शिक्षा अधिकारी शालिनी दिनकर ने शहर से सटे एकीकृत मावि बडौदी सड़क का निरीक्षण किया। यहां दोपहर 2 बजे से आयोजित होने वाली कक्षा 6, 7 की परीक्षाओं की तैयारी की जा रही थी। स्कूल में पदस्थ सभी स्टाफ उपस्थित मिला। सहायक संचालक दिनकर ने मौजूद मिले बच्चों से पहाड़े सुने साथ ही संस्कृत के श्लोक भी पूछे। बच्चों ने सभी जबाव दिए जिस पर सहायक संचालक ने उन्हें प्रोत्साहित किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Comments