विधायक राठखेड़ा के साले ने की युवक की हत्या, एक घायल

पानी निकासी को लेकर हुई घटना 
शिवपुरी। पोहरी चौराहे पर आज सुबह पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा के साले भैया उर्फ रघुनंदन धाकड़ और उसके साथ 5-6 अन्य आरोपियों ने नाली के पानी निकासी को लेकर दो युवकों पर सब्बल से जानलेवा हमला बोल दिया। जिनमें से एक युवक रमेश राठौर की तब मृत्यु हो गई जब उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया जा रहा था। रमेश राठौर  ने ग्वालियर अस्पताल दम तोड़ दिया। इस बात की पुष्टि पोहरी राठौर समाज के अध्यक्ष जगदीश राठौर ने की है। जबकि दूसरा युवक दुर्गा धाकड़ गंभीर रूप से  घायल  होकर जिला अस्पताल में भर्ती है। इस घटना के कारण राठौर समाज में आक्रोश छाया हुआ है। पुलिस ने मुख्य आरोपी भैया उर्फ रघुनंदन धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपी फरार बने हुए हैं। इस मामले में दो अन्य आरोपी मस्तराम धाकड़ और भरत धाकड़ नामजद हुए हैं। 
जानकारी के अनुसार मृतक रमेश राठौर और आरोपी भैया उर्फ रघुनंदन धाकड़ के मकान पास पास में हैं। बताया जाता है कि आरोपी भैया धाकड़ का मकान कॉलोनी में सबसे आगे है और उनके पीछे मृतक रमेश राठौर का मकान बना हुआ है। रमेश राठौर के घर से निकला पानी आरोपी भैया धाकड़ के घर के पास जमा होता है। इसी कारण दोनों पक्षों के बीच विवाद बना रहता है। आज सुबह आरोपी भैया  धाकड़ ने नाली बंद कर दी जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच पुन: विवाद की स्थिति बन गई। आज जब रमेश और दुर्गा पुत्र भोंदूराम धाकड़ पोहरी चौराहे पावर हाउस के पास बैठकर अखबार पढ़ रहे थे उसी समय आरोपी भैया उर्फ रघुनंदन हाथ में सब्बल लेकर आया और उसके  साथ 5-6 अन्य आरोपी  भी थे। घायल रमेश राठौर के  पुत्र कल्लूराम राठौर ने बताया कि आरोपी भैया धाकड़ ने आव देखा न ताव और उसने उसके पिता रमेश के सिर पर सब्बल से जोरदार प्रहार कर दिया। अचानक हुए इस हमले से रमेश मूर्छित होकर जमीन पर गिर गया जिसे बचाने के लिए दुर्गा धाकड़ खड़ा हुआ और उसने आरोपी का सब्बल पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपी ने उस पर भी सब्बल से प्रहार कर दिया जिससे दोनों खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गए। झगड़े में गंभीर रूप से घायल रमेश राठौर और दुर्गा धाकड़ को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। रमेश राठौर की हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी। इस कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया गया, लेकिन ग्वालियर अस्पताल में रमेश राठौर ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी को लोगों ने पकड़ लिया और सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जहां  से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
नाली के कारण नहीं हुआ झगड़ा : कालूराम राठौर
जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल रमेश राठौर के पुत्र कालूराम राठौर ने जिला अस्पताल के बाहर मीडिया से चर्चा करते हुए इस बात से इंकार किया कि नाली के कारण आरोपियों ने उसके पिता पर हमला किया है। कालूराम ने बताया कि आज सुबह आरोपी भैया उर्फ रघुनंदन धाकड़ ने नाली बंद कर दी और हमने उसके द्वारा नाली बंद किए जाने पर भी कोई आपत्ति नहीं उठाई, लेकिन इसके बाद भी आरोपी रघुनंदन धाकड़ उर्फ भैयाजी, भरत धाकड़, मस्तराम धाकड़ सहित 5-6 लोग कुल्हाड़ी लेकर आए और उन्होंने मेरे पिता रमेश राठौर के सिर में कुल्हाड़ी मार दी। उसके पिता के अलावा दुर्गा धाकड़ पर भी आरोपियों ने कुल्हाड़ी से हमला किया। कालूराम ने बताया कि आरोपी भैया धाकड़ विधायक सुरेश राठखेड़ा का साला लगता है। 
मानसिक रूप से बीमार है आरोपी भैया धाकड़?
अब आरोपी पक्ष की ओर से दलील दी जा रही है कि भैया धाकड़ मानसिक रूप से बीमार है। इसके बारे में जब घायल रमेश राठौर के पुत्र कालूराम राठौर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन यह पक्का है कि बिना किसी कारण के आरोपियों ने उसके पिता पर हमला किया। 
इनका कहना है
आरोपी भैया धाकड़ मेरा साला जरूर है, लेकिन वह पागल है और उसने जो भी काम किया है वह गलत और निंदनीय है मैं इसकी कड़े शब्दों में भत्र्सना करता हूं और उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मैंने कभी उसे संरक्षण देने का काम नहीं किया और इस मामले में भी नहीं करूंगा। मैंने कभी किसी गलत काम का समर्थन और संरक्षण कभी नहीं किया है। इस मामले में भी भले ही आरोपी मेरा साला है, लेकिन मैं उसे प्रश्रय नहीं दूंगा और चाहूंगा कि उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले।
सुरेश राठखेड़ा विधायक पोहरी 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Comments