आबकारी विभाग की छापामार कार्रवाई, भाजपा महिला मोर्चे की मंडल अध्यक्ष ललिता राजे के घर से बड़ी संख्या में कच्ची शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद




शिवपुरी।
आबकारी पुलिस ने बुधवार को पोहरी और बैराड़ में छापामार कार्रवाई कर बड़ी संख्या में अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब पकड़ी है। इस कार्रवाई में भाजपा की महिला मोर्चो की मंडल अध्यक्ष ललिता राजे पर भी आबकारी टीम ने कार्रवाई की है। उनके घर के आंगन में जमीन खोदकर बड़ी संख्या में कच्ची शराब और शराब बनाने की सामग्री बरामद हुई है। इसी तरह बरईपुरा और बैराड़ में भी बंजारों के डेरों पर कार्रवाई कर शराब जप्त की है। पुलिस ने तीनों मामलों में 34/2 आबकारी एक्ट सहित 19क के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
ज्ञात हो कि मुरैना में जहरीली शराब के सेवन से हुई 20 मौतों के बाद प्रदेशभर में अवैध शराब के खिलाफ सरकार में बिगुल फूंक दिया है और इसी तारतम्य में शिवपुरी जिले में आबकारी विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाईयां शुरू कर दी हैं। बुधवार को आबकारी पुलिस ने पोहरी के कटरा मोहल्ला में भाजपा नेत्री ललिता राजे के मकान पर छापा मारा। जहां से जमीन में गढ़े ड्रमों को निकाला। जिसमें कच्ची शराब भरी हुई थी, साथ ही गुढ़ लहान और महुआ भी था, जिसे आबकारी टीम ने जप्त कर नष्ट करने की कार्रवाई की और भाजपा नेत्री को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी कार्रवाई बरईपुरा गांव में की। जहां से एक आरोपी गोविंदा पुत्र चंदा बंजारा को गिरफ्तार किया है। जबकि बैराड़ के नए गांव में स्थित बंजारा डेरे से भूरा बंजारा की गिरफ्तारी की गई है। तीनों के पास से 314 लीटर कच्ची शराब और 8 हजार लीटर महुआ, गुड़ व लहान बरामद हुआ है।
 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Comments